bollywood

  • Feb 14 2020 8:22AM
Advertisement

Valentines Day 2020: रील लाइफ की ये रोमांटिक जोड़ियां...जो बन गये एकदूजे के हमसफर

Valentines Day 2020: रील लाइफ की ये रोमांटिक जोड़ियां...जो बन गये एकदूजे के हमसफर

Valentines Day 2020: आज ‘वेलेंटाइन डे’ है यानी प्यार करने वालों के लिए खास दिन. वेलेंटाइन डे हर साल 14 फरवरी को मनाया जाता है, जिसे लव-वर्ड्स या कपल प्यार के त्योहार के रूप में मनाते हैं. प्रेम की कोई सीमा नहीं होती है क्योंकि यह असीम और अनंत है. हम यहां ऐसी जोड़ियों के बारे में भी चर्चा करेंगे जो रील लाइफ से रियल लाइफ में बदल गयीं.

यह जोड़ियों मजबूती से एकदूसरे के साथ खड़ी है. प्रेम की परिभाषा देती इन जोड़ियों ने दर्शकों के दिलों में खूब राज किया है. जानें...

अजय-काजोल

अजय देवगन और काजोल की जोड़ी बॉलीवुड की सबसे खास जोड़ी में से एक है. इस कपल की लव स्टोरी बहुत ही मजेदार है. पहले काजोल को अजय पसंद नहीं करते थे. एक वक्त के बाद दोनों इस तरह से करीब आए कि आज तक एक दूसरे का साथ निभा रहे हैं. काजोल हर समय अपने पति के साथ खड़ी रहती हैं वहीं अजय भी अपनी पत्नी के लिए कोई कसर नहीं छोड़ते.

अक्षय-ट्विंकल खन्ना

अक्षय कुमार ने एक बार इंटरव्यू में टि्वंकल के साथ अपनी प्रेम कहानी का खुलासा किया था. अक्षय ने बताया था कि उनकी और ट्विंकल की पहली मुलाकात फिल्म फेयर के एक फोटोशूट के दौरान हुई थी. अक्षय को क्यूट ट्विंकल देखते ही पसंद आ गयी थीं. फिल्म ‘इंटरनेशनल खिलाड़ी’ की शूटिंग के दौरान दोनों का प्यार परवान चढ़ा. फिर दोनों ने शादी कर ली.

दीपिका-रणवीर

रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण की केमिस्ट्री आये दिन किसी न किसी वजह से चर्चा में ही रहती है. फिल्म के सेट पर ही दोनों की दोस्ती हुई फिर प्यार और आखिर में शादी. तकरीबन 6 साल तक एक दूसरे को डेट करने के बाद दोनों ने शादी की थी. पद्मावत, गोलियों की रासलीला रामलीला, बाजीराव मस्तानी फिल्म में दोनों की जोड़ी ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था.

अभिषेक बच्चन-ऐश्वर्या राय

अभिषेक और ऐश्वर्या एक फिल्म की शूटिंग के दौरान एक दूसरे के करीब आये थे. अभिषेक, ऐश से 3 साल छोटे हैं. दोनों की शादी 20 अप्रैल 2007 को हुई थी. मणिरत्नम के निर्देशन में बनी फिल्म ‘रावण’ में दोनों की केमिस्ट्री देखने लायक थी.

करीना-सैफ अली खान

करीना कपून ने अपने से 10 साल बड़े और दो बच्चों के पिता सैफ से पहले कोर्ट मैरिज की फिर रिसेप्शन पार्टी दी थी. सैफ अली खान और उनकी पत्नी करीना कपूर खान की केमिस्ट्री देखते ही बनती है. दोनों इंडस्ट्री के सबसे हॉट एंड हैपनिंग कपल हैं. पब्लिक अपीयरेंस और अवार्ड फंक्शन में भी कई बार दोनों की बॉन्डिंग देखने को मिलती है.

करण- बिपाशा

एक्टर करण सिंह ग्रोवर को बिपाशा बसु से सेट पर ही प्यार हो गया था. करण ने बिपाशा के साथ तीसरी शादी की है. करण इससे पहले श्रद्धा निगम के साथ 2008 में और टीवी अभिनेत्री जेनिफर विंजेट के साथ 2012 में शादी के बंधन में बंध चुके हैं. करन और बिपाशा की केमिस्ट्री काफी अच्छी है. दोनों कई सालों से एक दूसरे को डेट कर रहे थे.

अंगद बेदी -नेहा धूपिया

बेस्ट फ्रेंड रह चुके अंगद बेदी और नेहा धूपिया की बॉन्डिंग काफी अच्छी है. शादी के बाद से ही नेहा के प्रेग्नेंट होने की खबरें जोर पकड़ने लगी थी. कहा जा रहा था कि इस कपल को इसी वजह से जल्दबाजी में शादी करनी पड़ी. शादी से पहले नेहा-अंगद को कई बार एक साथ मीडिया के कैमरों ने कैद किया गया था.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement