cricket

  • Feb 14 2020 2:20PM
Advertisement

किसी ने पूछा नहीं लेकिन जरूरत पड़ने पर पारी की शुरूआत करने को हूं तैयारः हनुमा विहारी

किसी ने पूछा नहीं लेकिन जरूरत पड़ने पर पारी की शुरूआत करने को हूं तैयारः हनुमा विहारी
हैमिल्टनः न्यूजीलैंड एकादश के खिलाफ अभ्यास मैच के पहले दिन दोयम दर्जे के गेंदबाजी आक्रमण के सामने भारत के अनुभवहीन सलामी बल्लेबाजों की तकनीकी कमजोरियों की कलई खुल गई. मैच में शतक जड़ने वाले हनुमा विहारी ने शुक्रवार को कहा कि टीम प्रबंधन अगर उनसे कहता है तो वह पारी की शुरूआत करने को तैयार हैं.
 
अभ्यास मैच में छठे नंबर पर उतरे विहारी ने शतक जमाया लेकिन मयंक अग्रवाल, पृथ्वी साव और शुभमान गिल जल्दी आउट हो गए. तीनों विशेषज्ञ सलामी बल्लेबाजों की नाकामी के बाद सवाल उठने लगे हैं कि वे नील वेगनेर, ट्रेंट बोल्ट और मैट हेनरी का सामना कैसे करेंगे. विहारी ने कहा कि एक खिलाड़ी के तौर पर मैं किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी के लिये तैयार हूं. मुझे अभी कुछ बताया नहीं गया है.
 
मैने पहले भी कहा है कि टीम की जरूरत के मुताबिक बल्लेबाजी के लिये तैयार हूं. पिछले साल अक्टूबर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विशाखापत्तनम में पहले टेस्ट के बाद लगातार चार टेस्ट से बाहर रहने का उन्हें बुरा नहीं लगा, यह पूछने पर उन्होंने कहा कि कई बार टीम संयोजन को भी समझना होता है. जब आप अपनी धरती पर खेल रहे हैं और पांच गेंदबाज टीम में है तो एक बल्लेबाज को बाहर रहना ही होगा.
 
मुझे कुछ साबित नहीं करना है लेकिन मैं प्रक्रिया का पालन करता हूं. यहां पिच की अतिरिक्त उछाल से हैरान रह गए इस बल्लेबाज ने कहा कि शुरूआत में संभल कर खेलना पड़ा. न्यूजीलैंड ए के खिलाफ मैने कुछ मैच यहां खेले थे लेकिन पिच ऐसी नहीं थी. उन्होंने कहा कि एक बार तालमेल बिठाने पर मैं और पुजी (पुजारा) जमकर खेले. हमें पता था कि हमें लंबी पारियां खेलनी है.
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement