Economy

  • Feb 25 2020 5:36PM
Advertisement

डोनाल्ड ट्रंप ने मुकेश अंबानी समेत भारतीय उद्यमियों से की मुलाकात, कहा - Corona Virus की महामारी पर जल्द ही पा लिया जायेगा काबू

डोनाल्ड ट्रंप ने मुकेश अंबानी समेत भारतीय उद्यमियों से की मुलाकात, कहा - Corona Virus की महामारी पर जल्द ही पा लिया जायेगा काबू

नयी दिल्ली : Corona Virus. Trump India Visit 2nd Day. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार को कहा कि कोरोना वायरस महामारी को जल्दी ही काबू कर लिया जायेगा, क्योंकि चीन इस मामले में पूरी तत्परता और जोर-शोर से काम कर रहा है. भारतीय उद्योगपतियों को संबोधित करते हुए ट्रंप ने कहा कि खतरनाक विषाणु से निपटने को लेकर अमेरिका की करीब 2.5 अरब डॉलर खर्च करने की योजना है.

ट्रंप ने कहा कि चीन इस विषाणु को काबू में करने के लिए पूरी तत्परता के साथ काम कर रहा है. मैंने राष्ट्रपति शी (शी जिनपिंग) से बात की है. उनके सामने बड़ी कठिनाई है और फिलहाल ऐसा लगता है कि वे उसे लगातार काबू में कर रहे हैं... इसीलिए मुझे लगता है कि यह समस्या दूर होने जा रही है.

उन्होंने कहा कि अमेरिका में स्थिति नियंत्रण में है. अमेरिका भी अन्य देशों के साथ व्यापार करता है और चाहता है कि अन्य देश प्रसन्न, स्वस्थ और खुशहाल रहें. ट्रंप ने कहा, ‘देखते हैं चीजें कैसे काम करती है, लेकिन मुझे लगता है कि यह बेहतर होगा. मुझे इसकी उम्मीद है. हम कठिन मेहनत कर रहे हैं. हम इस पर काफी सारा पैसा भी खर्च कर रहे हैं... करीब 2.5 अरब डॉलर खर्च करने की योजना है. साथ ही, अन्य देशों की मदद कर रहे हैं, जो इससे निपटने में सक्षम नहीं हैं.

अमेरिकी राष्ट्रपति के साथ बैठक में रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी, महिंद्रा समूह के चेयरमेन आनंद महिंद्रा, टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन और आदित्य बिड़ला समूह के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला शामिल थे. चीन ने 31 दिसंबर 2019 को इस विषाणु के फैलाने की सूचना दी थी. चीनी अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि इसके कारण 2,592 लोगों की मौत हो गयी है, जबकि इससे पीड़ित मामलों की संख्या बढ़कर 77,000 पहुंच गयी है.

Most Popular

Advertisement

Comments

Advertisement

Other Story

Advertisement