latehar

  • Feb 18 2020 12:41AM
Advertisement

शिवरात्रि मेले की तैयारी जोरों पर

लातेहार : जिला मुख्यालय समेत अन्य प्रखंडों में 21 फरवरी को शिवरात्रि का पर्व मनाया जायेगा. इसकी तैयारी यहां जोर-शोर से की जा रही है.

बाजारटांड़ स्थित प्राचीन शिव मंदिर का रंग-रोगन कराया गया है. इस मंदिर परिसर में इस वर्ष शनिदेव का मंदिर भी स्थापित किया गया है़  इस कारण यहां अन्य वर्षों की अपेक्षा अधिक लोगों के आने की संभावना है. इस वर्ष मेले की बंदोबस्ती छह लाख 92 हजार रुपये में की गयी है.

मेले में बड़ा झूला, मौत का कुआं, हवाई जहाज, ब्रेक डांस व माेनो रेल आदि लगाये जा रहे हैं. मेले को लेकर स्टॉलों लगना शुरू हो गया है. इस मेले को पशु मेला के रूप में भी जाना जाता है. इस मेले में मवेशियों की काफी बिक्री होती है.

बिहार के सोनपुर तथा अन्य शहरों से  पशुपालक यहां अपने मवेशियों की खरीद-बिक्री के लिए आते हैं. इसके अलावा इसमें गया, चतरा और अन्य शहरों से बरतन बेचने वाले व्यापारी भी आते हैं.

नगर पंचायत एवं बंदोबस्त समिति द्वारा मेला परिसर की साफ- सफाई करायी जा रही है ताकि यहां आने वाले लोगों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़े. पुलिस प्रशासन भी मेले को ले कर सतर्क है. मेला में पॉकेटमार तथा जुआ आदि खेलाने वाले असामाजिक तत्वों की धर-पकड़ के लिए पुलिस बल की तैनाती की तैयारी की जा रही है.

 

Most Popular

Advertisement

Comments

Advertisement

Other Story

Advertisement