lohardaga

  • Feb 27 2020 1:03AM
Advertisement

समस्याएं सुन निष्पादन करने का दिया गया निर्देश

लोहरदगा : किस्को प्रखंड के देवदरिया पंचायत सचिवालय परिसर में बुधवार को सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में उपायुक्त आकांक्षा रंजन ने आमलोगों की समस्याएं सुनीं. मौके पर लोगों ने पेंशन, राशन कार्ड, जमीन संबंधी, बकाया भुगतान आदि से संबंधित समस्याएं रखीं.  उपायुक्त ने समस्या सुन संबंधित पदाधिकारियों को उसका निराकरण करने के लिए आवश्यक निर्देश दिये.

कार्यक्रम में उपविकास आयुक्त आर रॉनिटा, अपर समाहर्ता अंजनी मिश्र, जिला आपूर्ति पदाधिकारी प्रवीण प्रकाश, सिविल सर्जन डॉ विजय कुमार, जिला कृषि पदाधिकारी शैलेंद्र कुमार, जिला परिवहन पदाधिकारी अमित बेसरा, अग्रणी बैंक प्रबंधक रविकांत सिन्हा, अवर निबंधक मनोजीत प्रसाद, श्रम अधीक्षक धीरेंद्र महतो, प्रखंड विकास पदाधिकारी संदीप भगत सहित प्रखंड स्तरीय कर्मी उपस्थित थे.

खेत की ऊंचाई के अनुसार खेती करें किसान: कार्यक्रम में जिला कृषि पदाधिकारी शैलेंद्र कुमार ने किसानों को अपनी खेत की मिट्टी के स्वास्थ्य को ठीक करने के लिए कई तरह की जानकारी दी. खेत की उंचाई के अनुसार खेती करने की सलाह कृषि पदाधिकारी ने दी. सिविल सर्जन डॉ विजय कुमार द्वारा प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजनांतर्गत गोल्डेन कार्ड बनवाने व दिव्यांग पेंशन के लिए जिला सदर अस्पताल में प्रत्येक बुधवार को दिव्यांगता प्रमाण पत्र बनाये जाने की जानकारी लोगों को दी गयी.

कलाकारों ने लोगों को किये जागरूक: कार्यक्रम में सांस्कृतिक दल झारखंड कर नवा मंजर के कलाकारों ने लोगों को जागरूक किया. कलाकारों द्वारा आमलोगों को 

  1. डायन बिसाही जैसी कुरीतियों को दूर करने के लिए नुक्कड़ नाटक 
  2. द्वारा जागरूक किया गया.  कलाकारों में दल नायक रामचंद्र राम, दुर्गी 
  3. भगत, सरिता देवी, दीप नारायण 
  4. सिंह, गणेश लोहरा व सनोज राम शामिल थे.

Most Popular

Advertisement

Comments

Advertisement

Other Story

Advertisement