Palamu

  • Feb 14 2020 2:42PM
Advertisement

नक्सलियों के दो मददगार पलामू से गिरफ्तार, लेवी वसूलने के लिए उपलब्ध कराते थे मोबाइल नंबर

नक्सलियों के दो मददगार पलामू से गिरफ्तार, लेवी वसूलने के लिए उपलब्ध कराते थे मोबाइल नंबर

हैदरनगर : झारखंड के पलामू जिला से पुलिस ने नक्सलियों के दो सहयोगियों को गिरफ्तार किया है. ये लोग तृतीय प्रस्तुति कमेटी (टीपीसी) के नक्सलियों को लेवी वसूलने के लिए मोबाइल नंबर उपलब्ध कराते थे. उन्हें अपने यहां शरण भी देते थे. टीपीसी के इन दोनों मददगारों को हैदरनगर थाना की पुलिस ने भदुआ पहाड़ से गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार दोनों टीपीसी समर्थक आमोद यादव और लालन रजवार हैदरनगर के सलैया टीकर गांव के रहने वाले हैं.

इसे भी पढ़ें : झारखंड में दो बेटियों की हत्या करने वाले सनकी ने तेनुघाट जेल में अपनी गर्दन काटी

थाना प्रभारी सुरेंद्र प्रसाद ने बताया कि एसडीपीओ विजय कुमार को गुप्त सूचना मिली थी कि दो टीपीसी समर्थक भदुआ पहाड़ के समीप हैं. उन्होंने थाना प्रभारी सुरेंद्र प्रसाद के नेतृत्व में टीम गठित कर भदुआ पहाड़ के आसपास कार्रवाई करने का निर्देश दिया. थाना प्रभारी ने पत्रकारों को बताया कि आमोद यादव और ललन रजवार को भदुआ पहाड़ के समीप से गिरफ्तार किया गया है. दोनों के पास से टीपीसी का पर्चा बरामद हुआ है. दोनों ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया है.

इसे भी पढ़ें : झारखंड के कस्तूरबा स्कूल में 400 छात्राएं बीमार, 150 की हालत गंभीर

थाना प्रभारी ने बताया कि गिरफ्तार आमोद और ललन अपने घर में टीपीसी उग्रवादियों को शरण देते थे. आमोद और ललन क्षेत्र के ईंट भट्ठा संचालकों, ठेकेदारों, शिक्षकों और बड़े लोगों का मोबाइल नंबर उग्रवादियों को उपलब्ध कराते थे. टीपीसी के लोग फोन पर लोगों को धमकी देते थे. लेवी की वसूली यही दोनों लोग करते थे. इन्हें मेदिनीनगर सेंट्रल जेल भेज दिया गया है.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement