patna

  • Feb 26 2020 5:19PM
Advertisement

JDU के महागठबंधन में शामिल होने संबंधी संभावनाओं पर राबड़ी देवी ने कही ये बड़ी बात

JDU के महागठबंधन में शामिल होने संबंधी संभावनाओं पर राबड़ी देवी ने कही ये बड़ी बात
FILE PIC

पटना : एनआरसी के खिलाफ बिहार विधानसभा से प्रस्ताव पारित किये जाने के बाद सियासी बयानबाजी का सिलसिला जारी है. इस प्रस्ताव के पारित होने के साथ ही सूबे में सियासी पारा चढ़ गया है. महागठबंधन के नेता बिहार में इस वर्ष के अंत में होनेवाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर नये सियासी समीकरण के सपना भी देखना शुरू कर दिया है. इसी कड़ी में जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को नये सिरे से विचार करने को राजनीतिक बयानबाजी तेज हो गयी है. इन सबके बीच आरजेडी नेता एवं पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने आरजेडी और जेडीयू के एक बार फिर साथ आने को लेकर बड़ा बयान दिया है.

अब हमारा मन डोलने वाला नहीं : राबड़ी

पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने जेडीयू के महागठबंधन में फिर से शामिल होने की संभावनाओं पर कहा है कि 'अब हमारा मन डोलनेवाला नहीं है. आरजेडी अपना मन बना चुकी है.' वहीं, तेजस्वी यादव और नीतीश कुमार की  मुलाकात पर उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार से तो मैंने भी शिष्टाचार मुलाकात की थी. विधानमंडल के सत्र के दौरान ऐसी मुलाकातें होती ही रहती हैं. गौरतलब हो कि आरजेडी नेता तेजस्वी यादव के साथ ही बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने कहा है कि विपक्ष के दबाव में एनआरसी के खिलाफ सदन में प्रस्ताव पारित हुआ है.

एनडीए छोड़ महागठबंधन में आ जाएं नीतीश : मांझी

वहीं, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने एनआरसी के खिलाफ प्रस्ताव पारित करने के लिए सीएम नीतीश कुमार को धन्यवाद देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री का स्टैंड ठीक है. उन्होंने यह कदम सोच समझकर उठाया है. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि महागठबंधन में जेडीयू के आने की बात अलग है, लेकिन मैं पहले से आग्रह करता रहा हूं कि मुख्यमंत्री एनडीए छोड़ें और महागठबंधन में आ जाएं. वे जब भी महागठबंधन में आयेंगे, उनका स्वागत है.

एनपीआर से डरने की जरूरत नहीं : पासवान

इससे पहले केंद्रीय मंत्री एवं एलजेपी के संस्थापक रामविलास पासवान ने ट्वीट कर इस प्रस्ताव का स्वागत करते हुए कहा कि मैंने पहले ही कह दिया है कि एनपीआर से डरने की जरूरत नहीं है और प्रधानमंत्री ने भी कह दिया है कि एनआरसी का कोई प्रस्ताव नहीं है.
 

Most Popular

Advertisement

Comments

Advertisement

Other Story

Advertisement